Monday, August 20, 2012


यह मेरा पसंदीदा माया Angelou कविता है। यह महिलाओं और पुरुषों जो उन्हें प्यार करती हूँ के लिए है।
अभूतपूर्व औरत
माया Anjelou द्वारा
सुंदर महिलाओं आश्चर्य जहां मेरे रहस्य है।
मैं प्यारा या एक फैशन मॉडल आकार के अनुरूप करने के लिए निर्मित नहीं कर रहा हूँ
लेकिन जब मैं उन्हें बताने के लिए प्रारंभ करते हैं,
उन्हें लगता है कि मैं झूठ बोल रहा हूँ।
मैं कहता हूँ,
यह मेरी बाहों की पहुंच में है
मेरी कमर की अवधि,
मेरे कदम के लंबे डग मारना,
मेरे होंठ के कर्ल।
I ' ma महिला
अलग हटकर।
अभूतपूर्व औरत,
कि मुझे है।
मैं एक कमरे में चलना
बस के रूप में आप कृपया, रूप में कूल
और एक आदमी,
अध्येता खड़े या
अपने घुटनों पर गिर जाते हैं।
तब वे मेरे चारों ओर झुंड,
शहद मधुमक्खियों के एक hive.
मैं कहता हूँ,
यह मेरी आँखों में आग है,
और मेरे दाँत के फ्लैश,
मेरी कमर में झूले,
और मेरे पैर में खुशी है।
I ' ma महिला
अलग हटकर।
अभूतपूर्व औरत,
कि मुझे है।
लोग खुद को आश्चर्य है
क्या वे मुझ में देखते हैं।
वे बहुत कुछ करने की कोशिश
लेकिन वे स्पर्श नहीं कर सकते
मेरी आंतरिक रहस्य।
जब मैं उन्हें पता चलता है की कोशिश करो
वे कहते हैं कि वे अभी भी नहीं देख सकता।
मैं कहता हूँ,
यह मेरी पीठ के कट्टर में है,
मेरी मुस्कान के सूरज,
अपने स्तनों की सवारी,
मेरी शैली की कृपा।
I ' ma महिला
अलग हटकर।
अभूतपूर्व औरत,
कि मुझे है।
अब आप समझ
बस क्यों मेरे सिर झुका है नहीं।
मैं चिल्लाओ नहीं है या के बारे में कूद
या असली ज़ोर से बात करनी है।
जब तुम देखो मुझे पासिंग
यह तुम पर गर्व करना चाहिए।
मैं कहता हूँ,
यह मेरी एड़ी के क्लिक में है,
मेरे बालों के मोड़,
मेरे हाथ की हथेली,
मेरी देखभाल की जरूरत है,
क्योंकि मैं एक औरत हूँ
अलग हटकर।
अभूतपूर्व औरत,
कि मुझे है।

No comments:

Post a Comment